आप कैसे रहते हैं जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को खो देते हैं जिसे आप प्यार करते हैं?

आप कैसे रहते हैं जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को खो देते हैं जिसे आप प्यार करते हैं?

लगभग एक आदमी की चेतना के स्तर की परवाह किए बिना, जब कोई प्रियजन भौतिक विमान को सूक्ष्म विमानों (तथाकथित मृत्यु) में अपने अस्तित्व में जाने के लिए छोड़ देता है या जब … बस उस भौतिक स्थान को छोड़ दें जहां आपके प्रियजन से मुलाकात की जा सकती है (जब वांछित हो)… ठीक है, कि आदमी को ब्रेकअप के कारण खेद है।

किसी कम बुद्धिमान के साथ अंतर इस बुरी राय की कठोरता और प्रकृति में उत्पन्न होता है।

लोग आमतौर पर अपनी दया के अंतिम संस्कार में रोते हैं – क्योंकि उन्हें लगता है कि यह उनके लिए उस व्यक्ति के बिना बहुत मुश्किल होने जा रहा है जो अब यहां नहीं मिल सकता है।

बहुत कम ही लोग रोते हैं क्योंकि वे “लापता” के लिए दया महसूस करते हैं। वास्तव में, यह भी बहस का विषय है, क्योंकि लापता व्यक्ति काफी अच्छी तरह से कर सकता है, और यहां तक कि, इसके अलावा, यहां तक कि अलगाव के कारण पछतावे से भरा रोना भी उसे अपने नए अस्तित्व में चोट पहुंचा सकता है।

हालांकि – क्या करना है अगर किसी प्रियजन ने छोड़ दिया है, तो एक रूप में या किसी अन्य में?

खैर, हम इस व्यक्ति की मदद करने के लिए सब कुछ कर सकते हैं। गूढ़ तरीकों से, अगर हम उन्हें जानते हैं। प्रकाश की पेशकश, अनुग्रह की कला या मौत की तिब्बती पुस्तक से जानकारी का संचरण मदद कर सकता है।

लेकिन हम… हम खुद की मदद कैसे कर सकते हैं?

खैर, दिल के रास्ते के रहस्योद्घाटन द्वारा स्पष्ट रूप से संकेतित समाधान वास्तव में मूल्यवान और अप्रत्याशित है, और किसी के लिए प्यार के संबंध में जो प्रतीत होता है विलुप्त – अद्भुत है, लेकिन यह अभी भी मौजूद हो सकता है या यहां तक कि बढ़ा सकता है।

तो कैसे, कोई भी कहेगा, आदमी “मर जाता है” और हम उसे अपने जीवनकाल में किए गए कार्यों की तुलना में अधिक से अधिक तीव्रता से प्यार करते हैं?
हाँ, दृढ़ता से हाँ।
क्योंकि सुंदरता देखने वाले की आंखों में है, इसलिए जिस प्यार को हम समझ सकते हैं या स्वाद ले सकते हैं, वह केवल हमारे दिलों में मौजूद हो सकता है। हमें प्यार करने के लिए किसी बाहरी परिस्थिति की आवश्यकता नहीं है, जैसे कि किसी की उपस्थिति। हम कभी भी और कहीं भी प्यार कर सकते हैं और जो कोई भी यह जानता है वह व्यावहारिक रूप से हमें न्याय देगा।

इसके अलावा, दुख का कोई भी रूप केवल लगाव से आता है,

जो दिल के रास्ते पर हम पार करने का लक्ष्य रखते हैं या कम से कम, जानबूझकर खेती नहीं करते हैं।

अचूक विधि अस्तित्व के सच्चे मूल्यों को याद रखना है, जो अपरिवर्तनीय हैं।
आइए हम अपने स्वयं के अस्तित्व को याद रखें, जो अविनाशी है और जो नष्ट नहीं हो सकता है, भले ही हम इसे सत्यापित करने पर जोर दें।

होना एक अनन्त अनुभव है और क्षणभंगुर विभिन्न घूंघट हैं जो “होने” की शुद्ध स्थिति के शब्दों में असंभव-से-वर्णन चमत्कार को बाधित करते हैं।

“होना या नहीं होना चाहिए, यह सवाल है!

लियो रिडस
Adanima अकादमिक सोसायटी

Nach oben scrollen